एक्टिंग और फिल्मों के शौक में इस IAS ने छोड़ दी नौकरी

Abhishek Singh IAS News: फिल्मों और एक्टिंग का शौक लोगों को दीवाना बना देता है ये तो सुना था लेकिन क्या इस जुनून के चलते कोई IAS जैसी नौकरी भी छोड़ सकता है? 

यकीन तो नहीं होता लेकिन प्रत्यक्षम किम प्रमाणम?

ऐसे ही एक IAS हैं अभिषेक सिंह, जो यूपी कैडर से हैं और बहुत कम उम्र में IAS बने थे।

चुनाव ड्यूटी के दौरान फोटो और वीडियो बनाने के चक्कर में इन्हें सस्पेंड कर दिया गया तो इन्होंने IAS की नौकरी से इस्तीफा दे दिया।

अभिषेक को एक्टिंग और फिल्मों में काम करने का बहुत शौक है। ताजा वीडियो बॉलीवुड की सनसनी सनी लियोनी (Sunny Leone) के साथ उनके रैप सॉन्ग का है जो जल्दी ही रिलीज का दावा किया गया है। 

अभिषेक यूपी में जौनपुर से रहने वाले हैं और यहां से लोकसभा का चुनाव लडना चाहते हैं। सनी लियोनी (Sunny Leone) को वो वीडियो में जौनपुर के लिए इनवाइट करते भी दिखे। 

चर्चा है की सनी लियोनी (Sunny Leone) को लेकर जौनपुर के युवा काफी ज्यादा बेचैन हैं। सुनने में ये भी आया है कि सनी लियोनी (Sunny Leone) के साथ उनकी एक फिल्म भी आ रही है।

Abhishek Singh IAS Biography :

22 अगस्त 1983 को यूपी के जौनपुर में जन्मे अभिषेक सिंह एक्टिंग में काफी दिलचस्पी रखते हैं. उनके इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर शाहरुख खान, सलमान खान, जैकलीन फर्नांडिस, बी प्राक, बादशाह और जुबिन नौटियाल जैसे जाने-माने सेलिब्रिटीज के साथ उनकी तस्वीरें देखी जा सकती हैं.

IAS Abhishek Singh UPSC :

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कॉलेज के दिनों में वह किसी लड़की से बहुत प्यार करते थे (Abhishek Singh IAS Love Story). लेकिन उसने उन्हें धोखा दे दिया था. इसके बाद वह बुरी तरह से टूट गए थे. फिर उन्होंने खुद को संभाला और UPSC परीक्षा की तैयारी में जुट गए. उनकी मेहनत रंग लाई और 2010 में 94वीं रैंक के साथ वह IAS अफसर बन गए. 

अभिषेक के पिता खुद आईपीएस अधिकारी रह चुके हैं. जब अभिषेक ने यूपीएससी परीक्षा की तैयारी शुरू की तो उनके पिता ने उन्हें आईएएस चुनने के लिए कहा. 

Abhishek Singh IAS Wife :

आईएएस अभिषेक सिंह की पत्नी दुर्गा शक्ति नागपाल भी अक्सर चर्चा में रहती हैं (Durga Shakti Nagpal IAS). वह फिलहाल उत्तर प्रदेश के बांदा की डीएम हैं. वह 2009 बैच की आईएएस अफसर हैं. यूपीएससी परीक्षा में उनकी रैंक 20वीं थी (Durga Shakti Nagpal IAS Rank). मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दोनों की मुलाकात यूपीएससी परीक्षा की तैयारी के दौरान हुई थी और दोनों ने 2012 में शादी कर ली थी.

Abhishek Singh IAS Instagram :

आईएएस अभिषेक सिंह सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. इंस्टाग्राम पर उन्हें 50 लाख लोग फॉलो कर रहे हैं. नवंबर 2022 में गुजरात चुनाव के दौरान उन्हें प्रेक्षक की ड्यूटी मिली थी.

उन्होंने वहां की एक फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर कर दी थी. बताया जाता है कि इस वजह से फरवरी 2023 में उन्हें सस्पेंड कर दिया गया था. 

अभिषेक सिंह ने अपनी IAS की नौकरी छोड़ दी है. वह लंबे समय से सिर्फ एक्टिंग, म्यूजिक वीडियो और राजनीति में दिलचस्पी ले रहे हैं. माना जा रहा है कि अभिषेक इन दिनों 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी में व्यस्त हैं. 
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url