Search Suggest

About us

दोस्तों, नमस्कार!!

 SanjayRajput.com में आपका स्वागत है। इस Blog का उद्देश्य आप सबको लीक से हटकर अच्छी क्वालिटी के Article प्रदान करना है, क्योंकि आजकल इंटरनेट पर Articles और Contents के नाम पर ढेरों कूड़ा-कचरा भरा पड़ा है। आजकल लोग सस्ती पब्लिसिटी और ज्यादा पैसे कमाने के लिए कुछ भी परोस रहे हैं। 

लेकिन हम अपने इस ब्लॉग के द्वारा आपको कुछ अच्छे और साफ सुथरे Content देने हेतु दृढ़ संकल्पित हैं। हमारा उद्देश्य आपको सिर्फ सही जानकारियां ही उपलब्ध कराना है, सनसनी फैलाना और कीचड़ उछालना हमारा मकसद बिल्कुल नहीं है। 

दोस्तों, जैसा कि आप सभी जानते ही होंगें कि SanjayRajput.com विगत 2018 से ही संचालित है और इसे अधिकृत रूप से Google Ads भी मिले हुए हैं। फिर भी विगत चार वर्षों में Google Ads से मात्र 30$ की कमाई हुई है, जबकि Google 100$ से कम की पेमेंट नहीं देता। कहने का मतलब कि SanjayRajput.com से हमने इन चार सालों में एक रुपया भी नहीं कमाया जबकि हर साल Domain, Hosting आदि में कई हजार रुपए अपनी जेब से जाते हैं। 

वहीं ऐसे Blogger भी हैं जो ऐसे ही एक Blog से महीने के 60-70 हजार बना लेते हैं। क्योंकि वो अपने ब्लॉग या वेबसाइट पर कुछ भी पब्लिश कर सकते हैं। उनको कुछ भी लिखने या पब्लिश करने में शर्म नहीं है क्योंकि उनका कोई सिद्धांत नहीं। उनका एकमात्र लक्ष्य ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाना है। लेकिन इस ब्लॉग पर ऐसी कोई भी चीज पब्लिश नहीं की जाती जिसके लिए मेरा जमीर मुझे धिक्कारे या जिसे पढ़कर मेरे परिवार को शर्मिंदगी महसूस हो। 

जबकि हकीकत ये है कि मैं भी यदि सनसनीखेज, मसालेदार या चटपटी खबरें इस Blog पर लिखूं तो महीने के लाखों कमा सकता हूं, जैसा की बहुत सारे Blogger कर ही रहे हैं। लेकिन SanjayRajput.com अपने उसूलों और सिद्धांतों पर कायम है और हमेशा रहेगा।

हम अपनी हर पोस्ट में इस बात का खास ख्याल रखते हैं कि हमारे किसी भी लेख से किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को कभी ठेस न पहुंचे। फिर भी यदि हमारी किसी पोस्ट से आपको कोई शिकायत होती है तो कृपया दिए गए Contact form के द्वारा या पोस्ट के नीचे दिए गए Comment box में लिखकर जरूर बताएं। 

हमारे द्वारा दी गयी जानकारियां और लेख आपको कैसे लगते हैं कृपया Comment करके जरूर बताएं।

🎉दोस्तों, आप सब की शुभकामनाओं से SanjayRajput.com को Google ने अपने News प्लेटफार्म Google News में स्थान दे दिया है। 

Google News link👇👇

https://news.google.com/publications/CAAqBwgKMJ-yxQswws3cAw

धन्यवाद!!