पीएम आवास योजना की किश्त मिलते ही बेवफा हुईं पत्नियां, प्रेमी संग फरार

Mahrajganj news in hindi: उत्तर प्रदेश के महराजगंज से एक हैरतंगेज मामला सामने आया है। यहां प्रधानमंत्री आवास योजना की पहली किश्त लेने के बाद 11 महिलाएं अपने पति को छोड़कर प्रेमी के साथ फरार हो गईं। मामले का खुलासा तब हुआ जब इन महिलाओं के पतियों ने प्रशासन से शिकायत की।

मामला महराजगंज जिले के निचलौल ब्लॉक का है। निचलौल ब्लॉक के 9 गांव की 11 महिलाएं पीएम आवास योजना की पहली किश्त लेने के बाद ही अपने पति को छोड़कर प्रेमी संग फरार हो गईं। 

इसका खुलासा तब हुआ जब इन महिलाओं के पति पुलिस के पास पहुंचे और दूसरी किस्त पर रोक लगने की मांग की। वहीं पत्नियों के भाग जाने से परेशान पतियों के सामने दो समस्याएं खड़ी हो गई हैं। 

एक अभी तक निर्माण कार्य शुरू न कराए जाने से जिला नगरीय विकास अभिकरण की ओर से उन्हें नोटिस भेजा जा सकता है। दूसरी समस्‍या विभाग द्वारा रिकवरी किए जाने का खौफ पैदा हो गया है। वहीं अब पीड़ित पति समझ नहीं पा रहे कि आखिर वह करें तो क्या करें। सभी पीड़ित पतियों ने जिला प्रशासन से दूसरी किश्त खाते में न भेजे जाने की गुहार लगाई है।

बता दें कि ये कोई नई बात नहीं है।इससे पहले भी बाराबंकी जिले में नगर पंचायत बेलहरा, बंकी, जैदपुर और सिद्धौर की चार महिला लाभार्थियों के खाते में पीएम आवास की पहली किस्त भेजी गई थी। पीएम आवास की पहली किश्त के पचास हजार रुपये लेकर यह चारों महिलाएं अपने प्रेमियों के साथ फरार हो गईं थी। 

नगर पंचायत फतेहपुर की भी दो महिलाएं पीएम आवास योजना की लाभार्थी थीं। इनको पहली किश्त मिली और यह दोनों महिला लाभार्थी भी पतियों को छोड़कर प्रेमी के साथ एक महीने पहले फरार हो गईं थीं।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url