रूह कंपा देगी ये 'खूनी' कहानी, प्रेमिका से शादी नहीं हुई तो मां-बाप, भाई को मार डाला

उत्तर प्रदेश के Ghazipur जिले में तिहरे हत्याकांड का सनसनीखेज खुलासा मंगलवार को हुआ। घटना के बाद से ही सक्रिय हुई पुलिस ने छानबीन के दौरान कड़ी से कड़ी मिलाते हुए हत्याकांड का खुलासा करने में कामयाबी हासिल की।

चौंकाने वाली बात तो ये है कि मां-बाप और बड़े भाई की हत्या के बाद जो बेटा बिलखते हुए बता रहा था कि वह देर रात में आर्केस्ट्रा देखकर वापस लौटा तो घर के बाहर मां-बाप और अंदर भाई का खून से लथपथ शव पड़ा था वही बेटा हत्यारा निकला। 

आइए जानते हैं कि महज 16 वर्ष की उम्र में किशोर द्वारा परिवार का कत्ल करने की क्या वजह रही होगी? 

माता-पिता और बड़े भाई को मौत की नींद सुलाने वाले 16 साल के किशोर ने अपने प्यार की खातिर परिवार खत्म कर दिया। 

दरअसल, गांव की ही एक किशोरी से उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था। वह घरवालों से शादी के लिए बोल रहा था। वहीं लड़की के घरवाले भी शादी के लिए दबाव बना रहे थे, लेकिन दोनों की उम्र कम होने की वजह से लड़के के परिवार वाले शादी से इनकार कर रहे थे। इसी बात से किशोर नाराज चल रहा था। मां-बाप और भाई को तड़पा-तड़पाकर मारा।

उधर, रविवार की रात में गांव में मांगलिक कार्यक्रम के दौरान आर्केस्ट्रा आया था, जहां डीजे चल रहा था। इसी दौरान वहां से वापस लौटने के बाद मौका पाते ही किशोर ने वारदात को अंजाम दिया। 

खुरपी से उसने पहले चारपाई पर सो रही मां का गला काटा, फिर पिता का गला रेत दिया। इससे भी उसका मन नहीं भरा तो उसने घर के अंदर सो रहे बड़े भाई को भी गला रेतकर मौत के घाट उतार दिया। 

घटना के बाद किशोर खुद भागते हुए गांव में चल रहे कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर डीजे बंद करवाया और घटना की जानकारी दी। 

पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन शुरू किया। आरोप लगा कि मृतक के छोटे बेटे के प्रेम प्रसंग में लड़की के घरवालों ने वारदात को अंजाम दिया है, लेकिन जब पुलिस जांच में जुटी तो कड़ी नहीं मिली। 

तीनों शवों का दाह संस्कार करने के बाद पुलिस ने परिवार में जिंदा बचे छोटे बेटे से पूछताछ की तो वह टूट गया और अपना गुनाह कबूल कर लिया। उसने बताया कि घरवाले उसकी शादी नहीं करा रहे थे, इसी वजह से उसने पूरे परिवार को रास्ते से हटाने का प्लान बनाया।   

घटना इस प्रकार थी

Ghazipur जिले के नंदगंज थाना क्षेत्र के कुसुम्हीं कला (खिलवां) गांव में रविवार की रात 2 बजे पुलिस को सूचना मिली की तीन लोगों की हत्या हुई है। पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो पता चला कि पति-पत्नी घर के बाहर और बड़ा बेटा घर के अंदर सो रहे थे। जबकि छोटा बेटा गांव में आर्केस्ट्रा देखने के लिए गया था। जब वापस आया तो मां-बाप और भाई का शव पड़ा देख चीखने- पुकारने लगा। जिसके बाद ग्रामीणों की भीड़ जुट गई।

जिस समाज में एक 16 साल का किशोर प्रेमिका की खातिर अपने मां बाप और भाई को बेरहमी से मौत के घाट उतार देता है, वह समाज किस ओर जा रहा है इसका सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है। 
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url