यहां मुफ्त होता है कैंसर जैसी बीमारियों का इलाज, शेयर करें

free cancer treatment in india: दुनिया की लाइलाज बीमारियों में से एक है कैंसर। जिसकी चपेट में आने के बाद रोगी की हालात बद से बदतर हो जाती है। अंग्रेज़ी चिकित्सा पद्धति यानि एलोपैथी में कैंसर के लिए इलाज तो उपलब्ध है लेकिन वो भी कैंसर को जड़ से समाप्त करने का दावा नहीं करता।

आज हम आपको कैन्सर (Cancer) और अन्य बड़े से बड़े और असाध्य रोगों का बिलकुल मुफ्त इलाज करने वाले एक वैद्य के बारे में बताने जा रहे है। 
हम बात कर रहे हैं कान्हावाडी गांव के वैद्य बाबूलाल भगत (Vaidya Babulal Bhagat) की। कान्हावाडी गांव, जिला बैतूल मध्य प्रदेश में स्थित है, यहाँ पर है Babulal bhagat ayurvedic center kanhawadi जहां कैंसर का कारगर इलाज होता है (free cancer treatment in india) तथा और भी बहुत सारी असाध्य बीमारियां ठीक होती है।

आपको जानकर आश्चर्य होगा की मध्य प्रदेश के बेतूल जिले में आज भी एक ऐसे वैद्य मौजूद है जो कैंसर की बीमारी का सफल इलाज करते है। कैंसर के साथ ही साथ वे अन्य कई गंभीर बीमारियों का इलाज भी करते हैं। 

ये वैद्य Babulal bhagat ayurvedic center kanhawadi betul मे बैठते हैं। इन वैद्य के पास जाने के लिए आपको बेतूल जिले से 35 किलोमीटर घोडाडोंगरी और वहां से 3 किलोमीटर कान्हावाडी जाना पड़ेगा।
कान्हावाडी गाँव में पिछली कई पीढ़ियों से वैद्य बाबूलाल भगत के पूर्वज कैंसर और अन्य लाइलाज बीमारियों की आयुर्वेदिक दवाई देते आ रहे हैं। ख़ास बात ये है कि इसके लिए वो किसी भी तरह की कोई फ़ीस नहीं लेते। वो बस रोगियों से दवा को एकदम समय से देने और कड़ाई से परहेज़ करने के लिए कहते हैं। 

बाबूलाल के अन्य सहयोगी रोगियों को दवा वितरित करने में उनका सहयोग करते हैं। यहाँ आने वाले रोगियों की तादाद इतनी ज़्यादा होती है कि यहाँ के वैद्य को जड़ी-बूटियां पीसने का समय नहीं मिल पाता। 

इसलिए मरीज़ और उनके परिजनों को दवाई तैयार करने की विधि बताई जाती है और साबुत जड़ी-बूटियां ही दी जाती हैं। ऐसे में दवाईयों में स्टेरोइड होने की संभावना पूरी तरह ख़त्म हो जाती है।

बाबूलाल सप्ताह में दो दिन यानि रविवार और मंगलवार को ही दवाई वितरित करते हैं और अन्य दिनों में वे कुछ जड़ी-बूटियाँ लेने स्वयं जाते हैं।
वैसे तो बैतूल जिले की ख्याति सतपुड़ा के जंगलों की वजह से है, लेकिन यहां के जंगलों में कैंसर जैसी लाइलाज बीमारी को खत्म कर देने वाली बहुमूल्य जड़ी-बूटियां मिलने से भी यह देश-विदेश में चर्चा का विषय बना हुआ है। (free cancer treatment in india)

Babulal bhagat ayurvedic center kanhawadi पर दवा लेने के लिए बड़ी संख्या में मरीज पहुंचते हैं। घोड़ाडोंगरी ब्लॉक के ग्राम कान्हावाड़ी में रहने वाले भगत बाबूलाल (Babulal Bhagat) पिछले कई सालों से जड़ी-बूटी एवं औषधियों के द्वारा कैंसर जैसी बीमारी से लोगों को छुटकारा दिलाने में लगे हुए हैं। इस नेक कार्य के बदले में लोगों से वे एक रुपए तक नहीं लेते हैं। (free cancer treatment in india)
free cancer treatment in india: कैंसर बीमारी से निजात के लिए देश भर से लोग Babulal bhagat ayurvedic center पर अपना इलाज कराने आते हैं। चूंकि मरीजों को उनकी दवा से फायदा पहुंचता है इसलिए उनके यहां प्रत्येक रविवार एवं मंगलवार को मरीजों का तांता लगा रहता है।

Babulal bhagat ayurvedic center kanhawadi betul का पूरा पता इस प्रकार है

नाम : भगत बाबूलाल (Babulal Bhagat)
गांव : कान्हावाड़ी (Kanhawadi)
तहसील : शाहपुर, घोड़ाडोंगरी (GHORADONGRI)
जिला : बैतूल (Betul)
राज्य : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)

मिलने का समय :- रविवार और मंगलवार सुबह 8 बजे से

नोट :- Babulal bhagat ayurvedic center kanhawadi में free cancer treatment के लिए एक दिन पहले से नंबर लगाना पड़ता है क्योंकि यहाँ प्रतिदिन हज़ारों लोग आते हैं।

Babulal bhagat ayurvedic center kanhawadi betul में free cancer treatment के लिए कान्हावाड़ी जाने का रास्ता

Babulal bhagat ayurvedic center kanhawadi betul में free cancer treatment के लिए यदि आप ट्रेन से जाना चाहते हैं तो बैतूल जाने के लिए सबसे नजदीकी रेलवे स्टेशन इटारसी (Itarsi Junction) है। Kanhawadi Baba Bhagat Ayurvedic Clinic इटारसी से 75 km दूर है। इटारसी से बस द्वारा बैतूल जा सकते हैं। इटारसी से नागपुर हाईवे पर बैतूल पड़ता है। बैतूल से 35 km की दूरी पर घोड़ाडोंगरी ब्लॉक है और वहाँ से कान्हावाडी गांव सिर्फ 3 km दूर है।

गाँव कान्हावाड़ी जो घोड़ाडोंगरी नामक रेलवे स्टेशन से लगभग 4-5 किलोमीटर दूर है। अगर आप सड़क के रास्ते आ रहे हैं तो आपको मध्यप्रदेश के बैतूल ज़िले में स्थिति कान्हावाड़ी गूगल मैप पर ढूंढना चाहिये।

Babulal bhagat ayurvedic center kanhawadi का गूगल मैप पर लोकेशन नीचे देखें-


free cancer treatment के लिए Babulal Bhagat Ayurveda Center कान्हावाड़ी में इलाज के लिए बाहर से आने वाले लोगों को एक दिन पहले नंबर लगाना पड़ता है। एक दिन में करीब 1000 से ऊपर मरीज यहां इलाज के लिए पहुंचते हैं।

Babulal bhagat ayurvedic center kanhawadi betul में free cancer treatment के लिए खासकर महाराष्ट्र से बड़ी संख्या में लोग इलाज के लिए यहां एक दिन पहले ही रात में आ जाते हैं। सुबह से नंबर लगाकर अपनी बारी आने का इंतजार करना पड़ता है। कई बार भीड़ अधिक होने के कारण पांच से छह दिन तक लग जाते हैं। 

बताया जाता है कि मुम्बई, लखनऊ, भोपाल, दिल्ली सहित देश भर से लोग जिन्हें पता लगता है वे Babulal bhagat ayurvedic center kanhawadi betul कैंसर (free cancer treatment in india) से छुटकारे की आस लेकर पहुंचते हैं। 

वैसे अभी तक यह सुनने में नहीं आया है कि Babulal bhagat ayurvedic center kanhawadi betul से इलाज कराने के बाद कोई मायूस लौटा हो। यहीं कारण है कि बड़ी संख्या में लोग (free cancer treatment in india) इलाज के लिए यहां पहुंचते हैं।

जड़ी-बूटी के इलाज के साथ परहेज भी करना जरूरी

free cancer treatment in india: भगत बाबूलाल जो जड़ी-बूटी देते हैं उसका असर परहेज करने पर ही होता है। जड़ी-बूटियों से इलाज के दौरान मांस-मदिरा सहित अन्य प्रकार की सब्जियां प्रतिबंधित कर दी जाती है। जिसका कड़ाई से पालन करना होता है। तभी इन जड़ी-बूटी दवाईयों का असर होता है। 

बताते हैं की Babulal bhagat ayurvedic center kanhawadi betul में इलाज के लिए आज तक आए जिन लोगों ने नियमों का परिपालन कर दवाओं का सेवन किया हैं उन्हें काफी हद तक cancer से छुटकारा मिला है। 

बताया जाता है कि भगत बाबूलाल (Babulal Bhagat) सुबह से शाम तक खड़े रहकर ही Cancer के मरीजों को देखते हैं। इलाज के मामले में वे इतने सिद्धहस्त हो चुके हैं कि नाड़ी पकड़कर ही मर्ज और उसका इलाज बता देते हैं।

यवतमाल के एक ड्राइवर पिछले आठ साल से 18 पेशेंट लेकर आ चुके हैं। जिन्होंने अपनी आँखों से सबको ठीक होते हुए देखा है उनमें से किसी को ब्रेस्ट केन्सर था, किसी को गाल का कैंसर का था। उनके लाये हुए मरीज़ ठीक होते रहे इस वजह से वो अब तक मरीज़ों को यहाँ लेकर आ रहे हैं।

यहाँ हज़ारों मामले हैं जिसमें मरीज़ों को लाभ मिला है। कई मामलों में दूसरी और तीसरी स्टेज के कैंसर में मरीज़ स्वस्थ हुए हैं और किसी में तो अंतिम स्टेज का कैंसर भी ठीक हुआ है।

*कृपया इस जानकारी को अधिक से अधिक शेयर करें ताकि किसी जरूरतमंद की मदद हो सके।

Vaidya Babulal Bhagat, Babulal Bhagat Ayurveda Center in Betul - Best Ayurvedic Treatment, Babulal bhagat ayurvedic center kanhawadi betul, Kanhawadi Baba Bhagat Ayurvedic Clinic betul, Babulal Bhagat Ayurveda Center, Kanhawadi, Madhya Pradesh, free cancer treatment in india, cancer ka muft ilaj kaise kare, free cancer ayurvedic treatment in kanhawadi betul madhya pradesh
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url