Search Suggest

लव जिहाद क्या है?


सुनील दत्त ने नर्गिस से, आदित्य पंचोली ने ज़रीना वहाब से, सचिन पायलट ने सारा अब्दुल्लाह से, मनोज वाजपेयी ने शबाना रज़ा (नेहा) से, शिरीष कुंदर ने फराह खान से, क्रिकेटर अजीत आगरकर ने फातिमा घड़ियाली से, सुनील शेट्टी ने माना क़ादरी से, अतुल अग्निहोत्री ने सलमान खान की बहन अलवीरा खान से, शशि रेखी ने वहीदा रहमान से, राज बब्बर ने नादिरा ज़हिर से, मयूर वाधवानी ने एक्ट्रेस मुमताज़ से, राजीव रॉय ने एक्टर रज़ा मुराद की बेटी बख्तावर से, समीर नेरुरकर ने टीवी एक्ट्रेस तस्नीम शेख से, एक्टर टीनू आनन्द ने जलाल आग़ा की बहन एक्ट्रेस शहनाज़ से, पंकज उधास ने फरीदा से, कुमुद मिश्रा ने एक्ट्रेस आयशा रज़ा से, क्रिकेटर मनोज प्रभाकर ने फरहीन से, कांग्रेस प्रवक्ता मनीष तिवारी ने नाज़नीन शिफ़ा से.

इन सभी हिन्दुओं ने मुस्लिम महिलाओं से शादी की और ये सभी शादियां अभी तक टिकी हुई हैं. इसका मतलब ये है कि इन सबने शादी के रिश्ते को ईमानदारी से निभाया भी, या यूं कहें कि इन्होंने
"प्रेम" के नाम पर प्रेम ही किया और वो इसलिए क्योंकि ये सब हिंदू थे.

वहीं दूसरी ओर...

आमिर खान ने रीना दत्ता के साथ, सैफ अली खान ने अमृता सिंह के साथ, अरबाज़ खान ने मलाइका अरोरा के साथ, मोहसिन खान ने रीना रॉय के साथ, अज़हरुद्दीन ने संगीता बिजलानी के साथ, फ़रहान अख्तर ने अधुना के साथ, ओमर अब्दुल्लाह ने
पायल नाथ के साथ, इन सभी मुस्लिमों ने काफ़िर औरतों से निकाह किया और उनकी जवानी का सुख लेने के बाद बुढ़ापे के क़रीब उनको छोड़ दिया. 

मतलब साफ है कि इन सभी ने जो भी किया प्रेम के नाम पर ही किया लेकिन वो प्रेम न होकर "लव जिहाद" (Love Jihad) था.

किसका प्रेम सच्चा है और कौन प्रेम की आड़ में जिहाद (Jihad) कर रहा है फर्क सबके सामने है. 

लव जिहाद क्या है? (What is Love Jihad in Hindi)

लव जिहाद (Love Jihad) वास्तव में दो शब्‍दों से मिलकर बना है। इसमें लव (Love) अंग्रेजी भाषा का शब्‍द है। इसका मतलब प्‍यार, इश्‍क और मोहब्‍बत होता है। वहीं जिहाद (Jihad) अरबी भाषा का एक शब्‍द है। जिसका मतलब धर्म की रक्षा के लिए युद्ध करना होता है। मतलब साफ है कि जब एक धर्म विशेष को मानने वाला व्‍यक्ति दूसरे धर्म की लड़कियों को प्‍यार के जाल में फंसाकर किसी प्रकार का लालच देकर या विवाह के जरिए धर्म परिवर्तन करवा देता है तो इस पूरी प्रक्रिया को लव जिहाद (Love Jihad) कहा जाता है।


Post a Comment