Search Suggest

महाशय धर्मपाल जी थे एक सच्चे रामभक्त

महाशय धर्मपाल जी एक सच्चे रामभक्त थे, MDH के फाउंडर महाशय धर्मपाल जी, Mahashay Dharmpal Ji MDH Masale CEO Founder
एमडीएच मसाला कंपनी के मालिक और संस्थापक महाशय धर्मपाल जी के बारे में शायद ये बात कम लोग जी जानते होंगे कि 90 साल उम्र होने के बावजूद भी वह राम मंदिर की सुनवाई में हर सुनवाई में अदालत आते थे और चुपचाप बैठ कर सुनवाई देखते थे।

उनके जैसा बड़ा हिंदू निष्ठ बहुत कम लोग मिलेंगे।
शायद भगवान राम ने इन्हें इतनी लंबी उम्र इसलिए दिया क्योंकि इनकी सबसे बड़ी इच्छा थी जिसे यह सार्वजनिक तौर पर कह चुके हैं कि मैं राम मंदिर का निर्माण देखना चाहता हूं।

महाशय धर्मपाल गुलाटी जी के बारे में यह बात भी सबको जाननी चाहिये की वह मात्र पाचवी कक्षा तक ही पढ़े थे, उसके बावजूद इतने सफल बिजनेसमैन बने।

वह FMCG सेक्टर के सबसे ज्यादा वेतन पाने वाले CEO थे। 2018 में महाशय जी का इन हैंड वेतन 25 करोड रुपये था। महाशय जी अपनें वेतन का 90% हिस्सा नियम से समाज सेवा में खर्च करते रहे। 

महाशय धर्मपाल जी 20 स्कूल और 01 बड़ा अस्पताल भी समाज सेवा के लिये चलाते रहे जो की पुरी तरह गरीबो के लिये समर्पित है। इसके आलावा महाशय जी एक महान आर्य समाजी रहे और उन्होने गौशालों, गुरुकुलों को न केवल खूब पैसा दिया बल्कि जमीन भी दिलवाई। 

महाशय जी भारत के सबसे बुजुर्ग ऐड फिल्म स्टार थे। साथ ही वे सबको ये भी सीखा गए कि मार्केटिंग करने के लिए नग्नता परोसने की जरूरत नहीं होती!

🙏ॐ शान्ति शांति💐

Post a Comment