Header Ads

Laxmii Movie Review: लव जिहाद को बढ़ावा देती एक और हिन्दू विरोधी फ़िल्म

Laxmii Movie Review: विरोध होने पर भले ही अक्षय कुमार की फ़िल्म 'लक्ष्मी बम' का नाम 'लक्ष्मी' Laxmii कर दिया गया हो लेकिन बॉलीवुड वालों ने एक बार फिर लव जिहाद को पूरी तरह महिमामंडित और सही साबित करने वाली एक और फ़िल्म बनाई है, जिसमें हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं का जमकर मज़ाक उड़ाया गया है। क्योंकि फ़िल्म की प्रोड्यूसर शबीना खान एक मुस्लिम है, इसलिए ये तो होना ही था।

Laxmii फिल्म में माता रानी के जगराता का बहुत बुरी तरह मज़ाक बनाया गया है। तथा एक गाने में जगराते को मुस्लिम बने हीरो द्वारा कव्वाली की तरह गाते हुए दिखाया गया है। नायिका हिन्दू है और उसके घर वालों को बहुत ही छोटी और दकियानूसी सोच वाला दिखाया गया है। 

इस फ़िल्म में हिंदुओं के घर की महिलाओं की बेइज्जती करने में कोई कसर न छोड़ते हुए नायिका की बूढ़ी दादी को ऐसा दिखाया गया है कि वो बिना दारू पिये बात ही नहीं करती। वहीं नायक मुस्लिम है और वह बहुत ईमान वाला है और उसे हर सीन में हिंदुओं से उच्च सोच वाला और धर्मनिरपेक्ष दिखाया गया है। 

फ़िल्म के हर सीन में हिंदुओं को दकियानूसी और बहुत ही छोटी सोच वाला दिखाने की पूरी कोशिश की गई है। फ़िल्म में एक मुस्लिम युवक द्वारा हिन्दू की लड़की को भगा ले जाने को पूरी तरह सही और नए जमाने के शिक्षित समाज के अनुसार पूरी तरह जायज साबित किया गया है। वहीं इसका विरोध करने वाले नायिका के बाप को पूरी फिल्म में मज़ाक बनाकर रख दिया गया है।

कुल मिलाकर बॉलीवुड ने एक बार फिर अपने पुराने हिन्दू विरोधी एजेंडे पर चलते हुए एक और हिन्दू विरोधी और लव जिहाद को जस्टिफाई करती फ़िल्म परोसी है। 

मित्रों अब वो समय आ गया है जब बॉलीवुड के लव जिहाद को बढ़ावा देने वाले और एन्टी हिन्दू एजेंडे को धूल चटा दी जाय। इसलिए आप सबसे अनुरोध है कि अपनी संस्कृति और आने वाली पीढ़ी को बचाने हेतु बॉलीवुड की ऐसी फिल्मों का पूरी तरह बायकॉट करें। लव जिहाद और एन्टी हिन्दू फिल्में बनना तभी बन्द होंगी जब वो बुरी तरह फ्लॉप होंगी। इसलिए ऐसी फिल्मों को हतोत्साहित करें।

Laxmi Moview Review in Hindi, Akshay Kumar, Kiyara Adwani, Bollywood Moview Laxmii Review in hindi

No comments:

Powered by Blogger.