Header Ads

यदि आप भी खुद को Google सर्च में Add करना चाहते हैं, तो फॉलो करें ये स्टेप्स Add Me To Search: How to add yourself to google search?

आज के समय में हर किसी की ये इच्छा होती है कि उसका नाम Google पर सर्च करने पर उसके बारे में Google पूरी जानकारी दे। अभी तक सिर्फ अपने अपने क्षेत्र की मशहूर हस्तियों को ही Google सर्च में स्थान मिला हुआ है। लेकिन अब Google ने भारत में virtual business card feature लॉन्च किया है.


Add Me To Search एक तरह का Google Search Feature है जिसके तहत लोगों की Online Presence और उनका Business ज़्यादा से ज्यादा लोगों तक आसानी से पहुँच पाएगा.

Google के अनुसार कम्पनी ने People Cards नाम का ये Add Me To Search Feature सबसे पहले भारत में ही लॉन्च किया है. चूंकि भारत दुनिया भर में Internet Users के मामले में दूसरा सबसे बड़ा Country है.


तो अब गूगल सर्च में आप भी ख़ुद को Add Me To Search फीचर द्वारा
 Add कर सकते हैं. यानी कोई ज़रूरी नहीं है कि गूगल सर्च में दिखने के लिए आपके पास Blog, Website या Youtube अकाउंट हो. आप अपने नाम, शिक्षा, शहर, social media की details देकर बड़ी आसानी से खुद को Google जैसे Global ऑनलाइन प्लेटफार्म पर लिस्ट कर सकते हैं।

Google ने अपने Statement में कहा है, ‘ये नया Add Me To Search Featute लाखों Individuals, Influencers, Business करने वाले, Freelancers या कोई और जो ख़ुद को Search में Discover होना चाहते हैं उन्हें Help करने के लिए बनाया गया है ताकि लोग उन्हें ढूँढ सकें. अब भारत भर में Users अपने Mobile Phone से लोगों को Discover कर सकते है'


Add Me To Search People Cards बनाना बेहद आसान है और हम आपको इसे बनाने का तरीका भी बताते हैं. तो आइए जानते हैं How to add yourself to google search?

— सबसे पहले अपने Google अकाउंट से साइन इन करें.
— गूगल सर्च बॉक्स में अपना नाम लिखें या फिर add me to search type करें.

यहां ख़ुद को गूगल सर्च में ऐड करने का ऑप्शन ओपन होगा.

— यहां आपसे आपकी जानकारी फ़िल करने को कहा जाएगा. जैसे आपके सोशल अकाउंट्स, क्या करते हैं, फ़ोन नंबर और किस कंपनी में काम करते हैं. इसके बाद सेव करना है.


यहां प्रोफ़ाइल इमेज भी यूज कर सकते हैं जो गूगल अकाउंट से लिंक्ड होगा. ध्यान देने वाली बात ये है कि add me to search में Google Card आप बिना फ़ोन नंबर वेरिफ़िकेशन के नहीं बना सकते हैं.

वहां add me to search फीचर से google card बनाने के प्रोसेस में सबसे पहले फ़ोन नंबर माँगा जाएगा और ओटीपी एंटर करने के बाद ही ये प्रोसेस शुरू होगा.


तो इन आसान स्टेप्स को फॉलो करके आप भी खुद को Google पर add करके add me to search फीचर का लाभ उठा सकते हैं।


Copyright ©2020 Sanjay Rajput. All rights reserved.

No comments:

Powered by Blogger.